Tu na jaane aas pass hai khuda || तू न जाने आस-पास है ख़ुदा! || Vishal-Shekhar

तू न जाने आस पास है ख़ुदा_-_-_-_-_-_-_-_-_-_-
विशाल शेखर की कलम से निकला ये गाना हम नवजवानों के दिलों की धड़कनों को सुनने वक़्त छू जाता है और दिल की धड़कनों के साथ धड़कने सा लगता है। हमको सफर पर चलने को नयी राह दिखाता है और उस राह पर चलने में भी मदद करता है।
               जब हम अपने आंखों में पल रहे सपनों को पूरा करने का सपना लिए चल रहे होते हैं तो सफर में कई-कई बार थकते हैं, गिर जाते हैं, उठते हैं, कमज़ोर पड़ते हैं और अधितर जो सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना हम तब महसूस करते हैं जब हम खुद को अकेला महसूस करते हैं, जब ऐसा वक़्त हमारी आंखों के सामने आता है तो हमारी आंखों के सामने एक अजीब सी धुंधलाहट का साया सा बन जाता है, दिखने वाला हर नज़ारा और हर किनारा पराया सा बन जाता है, हवाएँ जैसे अपना रुख ही मोड़ हैं, और हमारा दिल जैसे डराया सा बध जाता है। हमारे दिल में एक डर सा घर कर जाता है जिसका कोई तोड़ नहीं समझ आता उस वक़्त जब हम उस पल में होते हैं। हर सुबह अजीब सी लगने लगती है, हर शाम गरीब सी लगने लगती है, सब कुछ बदल सा जाता है और वो पल हमें अंदर ही अंदर बहुत सताता है जैसे सताता हो कोई जख़्म और ना हो उसका मरहम!
                     ज़िन्दगी की ऐसी मुश्किल घड़ी भले ही हमारे साथ कोई ना हो और हमें लगता हो कि हम अकेले-अकेले हैं लेकिन सच तो ये है कि ख़ुदा हमारे साथ होता है, उन हर पलों में खुदा साया होता है हमारे हर एक क़दमों पर, हर एक सदमों पर , खुदा हमारी मदद करता है महसूस करके देखो ना कभी! महसूस करना कभी ख़ुदा हर पल हमारी मदद करता है!
                    किसी भले ने सच ही कहा है "जिसका कोई नहीं होता, उसका ख़ुदा होता है।"
और यही सच बात जो दुनिया की बड़ी सच बातों में से एक ये भी है वो यही है कि "तू न जाने आस-पास है ख़ुदा!"
आगे बढ़ते रहना, किसी के आने का इंतज़ार नहीं करना है, किसी के साथ का इंतज़ार नहीं करना है, अगर कोई आता है तो साथ ले लेना है वर्ना...चलते रहना है अकेले___हाँ अकेले!
जिसका कोई नहीं होता, उसका ख़ुदा होता है!
आमीन!
......................©SakibMazeed

Comments